Shuddhi Panchakarma Ayurveda Hospital is now HIIMS (Hospital & Institute Of Integrated Medical Sciences). For more details contact at 82704 82704

ABOUT HIIMS

HIIMS प्रभावी पारंपरिक उपचार देने के लिए स्थापित किया गया है। यहाँ केवल स्वास्थ्य ही नहीं बल्कि जीवन की गुणवत्ता में सुधार पर भी काम किया जाता है। हमारी चिकित्सा शैली अत्यधिक प्रभावी है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है।

MISSION & VISION

HIIMS की स्थापना किसी भी तरह की बीमारी से पीड़ित लोगों को सही रास्ता और सही उपचार देने के उद्देश्य के साथ की गई है। हमारा यही संकल्प है की सभी लोग एक रोग मुक्त जीवन जियें और अपनी जिंदगी का आनंद लें।

Our Founder

आचार्य मनीष जी

आओ मिलकर एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करें

हमारे संस्थापक

गुरु मनीष एक आयुर्वेदिक चिकित्सक और प्रेरक वक्ता हैं जो इलाज के बजाय रोकथाम पर जोर देते हैं। अपने व्यापक ज्ञान के साथ, गुरु मनीष जी ने समग्र उपचार के दृष्टिकोण से कई लोगों के जीवन को बदल दिया है। वह प्राकृतिक उत्पादों में विश्वास करते हैं जिन्हें हमारे पूर्वज़ इस्तेमाल करते थे । उनका एकमात्र उद्देश्य आयुर्वेद के बारे में सभी को जागरूक करना है। गुरु मनीष जी लोगों की भलाई के लिए आयुर्वेद की खोह से रहस्यों को उजागर करने के इच्छुक हैं। गुरु मनीष आयुर्वेद, सदियों पुरानी चिकित्सा प्रणाली और उपचार को बढ़ावा देते हैं। आयुर्वेद शरीर को अंदर से बाहर तक पोषण देता है। उन्हें अक्सर अपने जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए देखा जा सकता है, जहाँ वो बताते हैं की कैसे उन्हें आयुर्वेद पर इतना विश्वास हुआ।

Let’s build a Healthy Nation Together

Kidney Problem

HIIMS हॉस्पिटल चण्डीगढ़ डायलिसिस और किडनी की अन्य बीमारियों से छुटकारा दिलाने के लिए प्रख्यात है। यहाँ अब तक सैकड़ों की संख्या में किडनी फेलियर के मरीज (पेशेंट्स) ठीक हुए हैं। आपको दर्दनाक डायलिसिस और किडनी रोग के कारण शरीर को नुकसान पहुंचाने वाले प्रभावों से हमेशा के लिए छुटकारा दिलाने में हम आपकी मदद करते हैं।

HIIMS में, हमारा मानना है कि जिन गंभीर बीमारियों के लिए ऑपरेशन की आवश्यकता पड़ती है, उन्हें मात्र कुछ आहार और जीवनशैली में बदलाव के साथ आसानी से ठीक किया जा सकता है। HIIMS में हम किडनी की बीमारियों को बेहतर रूप से ठीक करने के लिए हॉट वाटर टब थेरेपी का उपयोग करते हैं, जिसे 360-डिग्री पोस्टुरल मेडिसिन कहा जाता है। यदि आप किडनी डायलिसिस पर हैं तो यह थेरेपी आपके डायलिसिस को भी रोक सकती है।

मरीज की स्थिति को देखते हुए हम उन्हें इस इलाज के लिए रेफर करते हैं। यदि आप अधिक जानना चाहते हैं या गुर्दे की बीमारी से पीड़ित हैं, तो संपर्क फ़ॉर्म के माध्यम से हमे अभी संपर्क करें!

Read More

Contact Us

HIIMS में कई तरह के रोगो का इलाज़ किया जाता है